Jethalal Ka Whatsapp Number – जाने जेठलाल से संपर्क करने का तरीका

इस लेख में हम बात करेंगे जेठालाल का फोन नंबर क्या है?, जेठालाल का पर्सनल मोबाइल नंबर क्या है?, (Jethalal Ka Whatsapp Number) जेठालाल का व्हाट्सएप नंबर क्या है?, जेठालाल कौन है?, जेठालाल का ऑफिस एड्रेस क्या है?, जेठालाल कितना रुपया कमाता है?, जेठालाल से कैसे संपर्क करें? अगर आप इस तरह की जानकारी गूगल पर ढूंढ रहे हैं तो आप बिल्कुल सही जगह पर है। आज Dilip Joshi या जेठालाल से संपर्क जानकारी इस लेख में दी जाएगी। 

Jethalal Ka Whatsapp Number – अगर आप सब टीवी पर तारक मेहता का उल्टा चश्मा देखते हैं तो आप जेठालाल चंपकलाल गड़ा के बहुत बड़े फैन होंगे। वर्तमान समय में इस अभिनेता अभिनेता दिलीप जोशी निभा रहे है। इनका जन्म 26 मई 1968 को गुजरात के पोरबंदर में हुआ था जेठालाल के रूप में यह एक गुजराती बिजनेसमैन का कॉमेडियन रोल तारक मेहता में निभा रहे है। वर्तमान समय तक तारक मेहता का उल्टा चश्मा 3530 एपिसोड टेलीकास्ट कर चुका है। जिस वजह से यह विश्व की सबसे लंबी धारावाहिक का वर्ल्ड रिकॉर्ड बना सका है।

Jethalal Ka Whatsapp Number

अभिनेता दिलीप जोशी के द्वारा निभाए जाने वाला किरदार जेठालाल चंपकलाल गड़ा बहुत अधिक प्रचलित है। हर कोई उनके अभिनय और धारावाहिक के हास्य रस से प्रभावित है जिस वजह से Jethalal Ka Whatsapp Number? और कोई जानना चाहता है। अगर आप जेठालाल का व्हाट्सएप नंबर ढूंढ रहे हैं तो आज के इस लेख में हम आपको विस्तार पूर्वक जानकारी देंगे कि किस प्रकार आप दिलीप जोशी अर्थात जेठालाल से संपर्क कर सकते है। 

जेठालाल चंपकलाल गड़ा (Dilip Joshi)

किरदार का नामजेठालाल चंपकलाल गड़ा
असली नामदिलीप जोशी
जन्म दिन26 मई 1968
जन्म स्थानपोरबंदर, गुजरात
धारावाहिकतारक मेहता का उल्टा चश्मा
कुल एपिसोड3530
प्रचलित होने का कारणजेठालाल के किरदार का उम्दा अभिनय 
संपति45 करोड़
संपर्क माध्यमइंस्टाग्राम, फेसबुक, टि्वटर, व्हाट्सएप
Instagram Profilehttps://www.instagram.com/maakasamdilipjoshi/?hl=en

Jethalal Ka Whatsapp Number – जाने जेठलाल से संपर्क करने का तरीका (2022)

अगर आप जेठा की कलाकारी के बड़े फैन हैं, और जेठालाल का Whatsapp Number ढूंढ रहे है और गूगल पर Jethalal Ka Whatsapp Number सर्च कर रहे है तो नीचे दी गई जानकारियों को ध्यान से पढे, इसमे आपको, जेठालाल का पर्सनल मोबाइल नंबर क्या है?, जेठालाल का व्हाट्सएप नंबर क्या है?, और जेठालाल कौन है के बारे मे बताया गया है।

जेठालाल कौन है? (जेठालाल लघु जीवन परिचय)

जेठालाल के नाम से आप जिस किरदार को टीवी पर देख कर खुश होते है, उस किरदार को निभाने वाले शख्स का असली नाम दिलीप जोशी है। दिलीप जोशी का जन्म 26 मई 1968 को गुजरात के पोरबंदर जिले से कुछ दूर मौजूद एक छोटे से गांव में हुआ था। बचपन में भी पढ़ाई में बहुत ही अच्छे थे उन्होंने गुजरात के एनएम कॉलेज से वाणिज्य विषय में स्नातक की डिग्री हासिल की है।

जेठालाल का किरदार निभाने वाले दिलीप जोशी बचपन से ही एक कलाकार बनना चाहते थे और अपनी ख्वाहिश को पूरा करने के लिए मुंबई आए जहां उन्होंने सालों तक थिएटर में काम किया। थिएटर में उनकी कला से लोग बहुत प्रभावित हुए और उन्हें इंडियन नेशनल थियेटर अवार्ड से सम्मानित किया गया। इसके बाद दिलीप जोशी अलग-अलग फिल्मों में छोटे-मोटे किरदार करते हुए नजर आए। इन्हें वास्तविक प्रचलिता भारत के सबसे प्रचलित कॉमेडी टीवी धारावाहिक तारक मेहता का उल्टा चश्मा से मिली।

Must Read – Private Company me Naukri Kaise Paye – प्राइवेट कंपनी मे जॉब कैसे पाए 

जेठालाल की शिक्षा

तारक मेहता का उल्टा चश्मा जिसमें एक मुख्य किरदार जेठालाल का है जो एक गुजराती बिजनेसमैन है। धारावाहिक में जेठालाल एक कम पढ़ा लिखा व्यक्ति है जिसे दुनियादारी और व्यापार की अच्छी समझ है मगर अंग्रेजी और अन्य विषयों में उसे कुछ समझ नहीं आता। इसके बावजूद जेठालाल एक सफल व्यक्ति के रूप में हर किसी की मदद करता हुआ एक अच्छा इंसान है।

मगर इस किरदार से दूर हटकर अगर हम उस किरदार को निभाने वाले कलाकार दिलीप जोशी के जीवन को देखें तो पाएंगे कि दिलीप जोशी शिक्षा के क्षेत्र में बहुत ही अच्छे थे। उनकी प्रारंभिक शिक्षा पोरबंदर के पास अपने गांव में हुई मगर प्रारंभिक शिक्षा संपन्न करने के बाद के केएनएम कॉलेज से उन्होंने वाणिज्य विषय में स्नातक की डिग्री हासिल की। उसके बाद उन्होंने मुंबई के थिएटर से एक्टिंग की कला को भी सीखा है।

दिलीप जोशी का फिल्म करियर

प्रचलित किरदार जेठालाल के रोल को निभाने वाले दिलीप जोशी तारक मेहता का उल्टा चश्मा धारावाहिक में काम करने से पहले एक छोटे-मोटे फिल्म कलाकार थे। दिलीप जोशी ने अपने फिल्म करियर की शुरुआत 1989 में “मैंने प्यार किया” फिल्म में रामू के किरदार से की थी। इसके बाद कुछ अन्य हिंदी फिल्म जैसे – फिर भी दिल है हिंदुस्तानी, हम आपके हैं कौन जैसे फिल्मों में छोटे-मोटे किरदार करते हुए नजर आए। इसके बाद गुजराती नाटक और गुजराती फिल्मों में उन्होंने काम किया। गुजराती फिल्म “बापू तेम कमाल करी है” से उन्हें काफी प्रचलिता मिली इसके बाद उन्होंने गुजराती धारावाहिक “शुभ मंगल सावधान” में भी काम किया।

इन सब के बाद उन्होंने बहुत सारे अलग-अलग अभिनय का कार्य किया, मगर 2008 में उन्होंने तारक मेहता का उल्टा चश्मा में जेठालाल चंपकलाल गड़ा के किरदार में नजर आए। इश्क धारावाहिक से उन्हें जितनी प्रचलिता, नाम और शोहरत हासिल हुई उन्हें अपने किसी अन्य काम से नहीं मिली थी। पिछले 14 सालों से वे इस धारावाहिक में एक मुख्य किरदार के रूप में कार्य कर रहे है और लोगों को अपने हास्य रस के डायलॉग और कला से हंसा रहे है।

इस धारावाहिक में उनकी कला इतनी बेहतरीन है कि लोग उनसे खुद को जोड़ पाते है और उनसे संपर्क करने की कोशिश करते है। अगर आप जेठालाल चंपकलाल गड़ा के साथ जोड़कर देखना चाहते है और उन्हें कुछ सुझाव देना चाहते हैं तो उनसे संपर्क करने के लिए उनका व्हाट्सएप नंबर और अन्य संपर्क सूत्रों की जानकारी दीजिए दी गई है। 

जेठालाल के संपर्क सूत्र – दिलीप जोशी से कैसे संपर्क करें?

अगर आप Jethalal Ka Whatsapp Number Kya hai, या जेठालाल चंपकलाल गड़ा उस किरदार को निभाने वाले कलाकार दिलीप जोशी से संपर्क करना चाहते है। तो इनसे संपर्क करने के लिए व्हाट्सएप नंबर और अन्य एक्टिव सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के लिंग के साथ-साथ इनके मोबाइल नंबर की विशेष जानकारी नीचे सूचीबद्ध की गई है – 

Jethalal Whatsapp Number+91 022 87617 
Jethalal Phone Number+91 628 76492 
Dilip Joshi House AddressRoom No. 6, Thakur Charan Dham, Andheri East, Mumbai, Maharashtra, India
Dilip Joshi Office AddressNot Known 
Gadda Electronics Addressखार बाजार, मुंबई 
Gadda Electronics Number09423624769

Note – हम आपको बता देना चाहते हैं कि अगर कोई भी प्रचलित कलाकार अपना व्हाट्सएप नंबर ऐसे खुलेआम साझा करेगा तो उसके उससे बहुत ज्यादा संपर्क करने की कोशिश करेंगे जिससे उसका व्यक्तिगत जीवन खराब हो जाएगा इस वजह से किसी भी कलाकार का व्हाट्सएप नंबर (Jethalal Ka Whatsapp Number) पता करना आसान नहीं होता। 

Also Read – Sava Mahina me Kitna Din Hota Hai | सवा महीने में कितना दिन होता है

जेठालाल सोशल मीडिया लिंक

आप ऊपर बताई गई जानकारी के आधार पर मुंबई के गड़ा इलेक्ट्रॉनिक्स दुकान को जाकर देख सकते है मगर दिलीप जोशी से संपर्क नहीं कर सकते हालांकि उनसे संपर्क करने के लिए कुछ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म मौजूद हैं जिनकी जानकारी नीचे दी गई है आप किसी भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से जेठालाल या दिलीप जोशी से संपर्क कर सकते है – 

Facebookhttps://m.facebook.com/dilipjoshijethiya  
Instagramhttps://www.instagram.com/maakasamdilipjoshi/?hl=en 
Twitterhttps://mobile.twitter.com/dilipjoshie?lang=en 
Email Jetha lalahelp@gamil.com
Whatsapp Number+91 022 87617

जेठालाल से जुड़े कुछ रोचक तथ्य

  • जेठालाल चंपकलाल गड़ा तारक मेहता का उल्टा चश्मा में अब तक 3082 एपिसोड कर चुके है।
  • दिलीप जोशी तारक मेहता का उल्टा चश्मा के धारावाहिक में अपना किरदार निभाने के लिए एक एपिसोड के ₹1500000 रुपए लेते है। जो इस सीरियल में लिए जाने वाली सबसे अधिक रकम है।  
  • तारक मेहता का उल्टा चश्मा को बनाने वाले प्रोड्यूसर आशीष मोदी है, जो सीरियल में कई बार आते रहते है। 
  • धारावाहिक में जेठालाल के बापूजी का किरदार निभाने वाले अमित भट्ट असल जिंदगी में जेठालाल से 4 साल छोटे है।
  • वर्तमान समय में Raj Anadkat जो अभी इस धारावाहिक में टप्पू का किरदार निभा रहे है वो असल जिंदगी में बबीता जी अर्थात मुनमुन दत्ता को डेट कर रहे है, और दोनो कपल है। 
  • इनके अलावा अभी तारक मेहता के उल्टा चश्मा में काम करने वाला कोई भी कपल रियल लाइफ कपल नहीं है। 

Must Read – MFG Date kya hai – MFG Date का मतलब क्या होता है

जेठालाल से जुड़े कुछ आवश्यक प्रश्न (FAQ)

Q. जेठालाल का असली नाम क्या है?

तारक मेहता का उल्टा चश्मा में जेठालाल चंपकलाल गड़ा का असली नाम दिलीप जोशी है। 

Q. गड़ा इलेक्ट्रॉनिक्स कहां है?

तारक मेहता का उल्टा चश्मा में दिखाई जाने वाली गड़ा इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकान मुंबई के खर बाजार में मौजूद है।  

Q. जेठालाल कौन है?

जेठालाल मशहूर कलाकार दिलीप जोशी है जिन्होंने अलग-अलग फिल्मों में काम किया है इसके साथ ही सबसे अधिक प्रचलिता उन्हें जेठालाल के किरदार से मिली है। 

Q. जेठालाल तारक मेहता को कब छोड़ेंगे?

जेठालाल का किरदार निभाने वाले दिलीप जोशी ने अभी हाल ही में बयान दिया है कि वे तारक मेहता का उल्टा चश्मा धारावाहिक को छोड़ने के बारे में विचार कर रहे हैं इस पर अभी अधिक जानकारी हासिल नहीं है। 

Q. जेठालाल 1 एपिसोड का कितना पैसा लेता है?

धारावाहिक में जेठालाल का किरदार निभाने वाले दिलीप जोशी 1 एपिसोड का ₹1500000 रुपए लेते हैं जो धारावाहिक में ली जाने वाली सबसे अधिक रकम है। 

निष्कर्ष 

आज इस लेख में हमने सरल शब्दों में आप को समझाने का प्रयास किया कि Jethalal Ka Whatsapp Number, जेठालाल कौन है, दिलीप जोशी किस प्रकार एक साधारण कलाकार से जेठालाल बन पाए और कैसे इस धारावाहिक में इतनी प्रचलिता हासिल की ऊपर बताई गई जानकारियों को पढ़ने के बाद आप जेठालाल से संपर्क के सभी माध्यमों के बारे में समझ पाए होंगे। 

अगर जेठालाल से संपर्क के बारे में इस लेख से आप समझ पाए हैं तो इसे अपने मित्रों के साथ साझा करें साथ ही अपने सुझावों विचार या किसी भी प्रकार के प्रश्न को कमेंट में पूछना ना भूले। 

Leave a Comment