मेरी मम्मी का क्या नाम है | Meri Mummy Ka Kya Naam Hai 2022

Meri Mummy ka Kya Naam Hai, मेरी मम्मी का क्या नाम है , meri mummy ka naam kya hai google, google meri mummy ka naam kya hai, hello google meri mummy ka name kya hai, google meri mummy ka naam batao, जैसे अलग अलग सवाल गूगल से पाउच रहे है तो इस लेख के साथ अंत तक बने रहे।

meri mummy ka kya naam hai – ऐसा बहुत बार होता है कि जब आप एक फॉर्म भर रहे हैं और उसमे आपको अपनी मम्मी का नाम भरना है और आप यह भूल गए। अक्सर ऐसा हो जाता है कि जरूरत के वक्त आपको याद नहीं आ रहा की मेरी मम्मी का क्या नाम है। ऐसे किसी समस्या में आपको क्या करना चाहिए आपको यह नाम कहां से पता चल सकता है,  इस बारे में हम इस आर्टिकल में बताए हैं। नीचे दिए कुछ तरीकों के इस्तेमाल से आप यह जान पाएंगे जिससे आप जन पाएंगे की meri mummy ka kya naam hai उन्हें पढ़िए और यह जानिए।

Meri Mummy Ka Name Kya hai

Meri Mummy Ka Kya Naam Hai Google (मेरी मम्मी का क्या नाम है)

 यह सवाल बहुत आसान है और बचपन से ही बच्चों को यह सिखाया जाता है,  कि वे अपने मम्मी पापा का नाम हमेशा याद रखें। 

मगर फिर भी ऐसा हो जाता है कि वह अपने मम्मी का नाम भूल जाते हैं किसी फॉर्म को भरते वक्त या किसी ऐसी जगह पर जहां इसकी बहुत आवश्यकता है।

 सबसे पहले तो ऐसी स्थिति में घबराए ना यह गलत बात नहीं है ऐसा हो जाता है बहुतो के साथ होता है आप निश्चिंत रहो पहले शांत रहें और नीचे दिए हुए तरीकों से पता करने की कोशिश करें कि आपकी मम्मी का नाम क्या है।

यह भी पढिए – baratiyo ka swagat kaise karen (बरातियों का स्वागत कैसे करते है)

मेरी मम्मी का पूरा नाम पता करने  के तरीके

मेरी ममी का नाम अनिता देवी है। मगर आप google की ममी का नाम पूछे तो हम जानते है की पिता के पत्नी को मम्मी कहा जाता है और इसलिए Google की Mummy का नाम – Lucinda Southworth, जो larry page की पत्नी है और larry page ने ही गूगल बनाया था, जिस वजह से इन्हे गूगल का पिता बोल जाता है।

मम्मी का नाम ऐसे तो सबको याद रहता है लेकिन कभी अगर आप भूल जाएं तो कुछ तरीके हैं जिनका इस्तेमाल करके आप मम्मी का नाम पता कर सकते हैं। तो अगर आप सर्च कर रहे हैं मेरी मम्मी का नाम क्या है तो नीचे दिए हुए तरीकों का इस्तेमाल कीजिए और यह पता करने की कोशिश कीजिए।

आप अपने पापा से पूछिए

 आपके पापा को पक्का पता होगा कि आपकी मम्मी का नाम क्या है। आप कभी यह भूल सकते हैं कि आपकी मम्मी का नाम क्या है लेकिन आपके पापा कभी नहीं भूलेंगे। आप अपने पापा और अपने मम्मी की वजह से इस दुनिया में आए हैं तो आपके पापा को यह पक्का पता होगा कि आपकी मम्मी का नाम क्या है सबसे पहले आपको अपने पापा से पूछना चाहिए।

 अगर कभी आप भूल जाएं कि आपकी मम्मी का नाम क्या है और आप ही अपने पापा से पूछेंगे तो आपको डर भी लग सकता है। इसलिए नीचे कुछ और तरीके दिए गए हैं जिनसे आप पता कर सकते हैं।

आप अपनी मम्मी से पूछिए

 हालांकि आप अपने मम्मी का नाम भूल जाए यह उस वक्त संभव नहीं हो सकता जब आपकी मम्मी जीवित है। तो अगर आपकी मम्मी जीवित है और आप उनका नाम भूल गए हैं तो सबसे पहले आप अपनी मम्मी को फोन कीजिए या मम्मी के पास जा करके उनसे उनका नाम पूछ लीजिए यह घबराने की बात नहीं है वह आपको बता देंगे कि उनका नाम क्या है।

 मगर ऐसा भी हो सकता है कि आपकी मम्मी इस दुनिया में अब जीवित नहीं है और आप उनका नाम भूल गए हैं और आप कौन के नाम की जरूरत है तो नीचे कुछ और तरीके दिए गए हैं जिनका इस्तेमाल जरूर आप पता कर सकते हैं कि आप की मम्मी का क्या नाम है।

यह भी पढिए – Kahani Wala Apps | कहानी वाले ऐप्लकैशन की लिस्ट और प्रोसेस – Story Application

मम्मी का आधार कार्ड देखिए

 आजकल आधार कार्ड सभी के पास है। अगर आप भारत के निवासी हैं तो आधार कार्ड होना बहुत ही जरूरी है। और हम उम्मीद करते हैं कि आपकी मम्मी के पास आधार कार्ड जरूर से जरूर होगा। अगर ऐसा है तो आप अपने मम्मी का आधार कार्ड देख कर के यह पता कर सकते हैं कि उनका नाम क्या है।

 हालांकि आपकी मम्मी बहुत पुराने जमाने से हैं तो उस जमाने में आधार कार्ड इतना जरूरी कागज नहीं होता था जितना आज के वक्त है तो ऐसा हो सकता है कि उनके पास आधार कार्ड ना हो। अगर आपकी मम्मी के पास आधार कार्ड नहीं है तो नीचे कुछ और तरीके दिए हुए हैं जिनका इस्तेमाल करके आप ही पता कर सकते हैं कि उनका नाम क्या है।

मम्मी का फोटो और आईडी देखकर

 सभी के लिए वोटर आईडी बहुत ही जरूरी होता है जब एक आदमी 18 साल के ऊपर हो जाता है। और यह निश्चित है कि आपकी मम्मी की उम्र अभी 18 साल से तो ज्यादा ही है इसलिए उनके पास वोटर आईडी कार्ड जरूर ही होगा। तो आप उनका वोटर आईडी को देखकर यह पता कर सकते हैं कि उनका नाम क्या है।

 गांव में या ऐसी किसी दूरदराज के इलाके में,  वोटर आईडी बहुत जरूरी कागज नहीं होता है इस वजह से यह संभव है कि आपकी मम्मी के पास वोटर आईडी ना हो और अगर ऐसा है तो नीचे कुछ और तरीके हैं जिनका इस्तेमाल करके आप पता कर सकते हैं कि उनका नाम क्या है।

मम्मी का मैट्रिक सर्टिफिकेट देखकर

 मैट्रिक का सर्टिफिकेट। दसवीं का एग्जाम बहुत ही जरूरी एग्जाम होता है हमारे भारत में। जब आप दसवीं के एग्जाम पास करते हैं तो आपको एक सर्टिफिकेट दिया जाता है जिससे मैट्रिक का सर्टिफिकेट कहते हैं।  आपकी मम्मी जब पढ़ाई करती थी और उन्होंने जब 10th का एग्जाम दिया होगा तो उनके पास एक सर्टिफिकेट आया ही होगा। आप अपनी मम्मी का मैट्रिक सर्टिफिकेट देख करके पता कर सकते हैं कि उनका नाम क्या है।

Celebrity Ke Mummy Ka Name

नीचे हुमने कुछ प्रचलित और प्रशिद लोगों के ममी के नाम की सोची दी है आप पता लगा सकते है की आपके पसंदीदा व्यक्ति के ममी का नाम क्या है।

Mummy Ka NameCelebrity Ka name
Serena WilliamsAlexis Olympia Ohanian Junior 
Amal ClooneyElla Clooney
Kate HudsonRyder Robinson
Anne Meara Amy and Ben
Rashida JonesIsaiah Jones Koenig
Ann DexterMark Runson
Mary Maxwell Bill gates
Elsie FordRobert Downey Jr
Stanley Ann Dunham Barack Obama
Nirmala All Allu Arjun

मेरी मम्मी अभी कहां है

 मम्मी का नाम क्या है यह पता करने का सबसे आसान तरीका है मम्मी के पास जाकर खुद उनसे पूछ लेना। अगर आपकी मम्मी जीवित है तो।

 और अगर आपकी मम्मी जीवित है और आपको उनका नाम या उनसे किसी भी तरह का सवाल पूछना है तो आपको उनके पास जाना होगा आपकी मम्मी आपके किचन में मिल जाएगी। मैं यहां औरतों को किचन से जोड़ने की बात नहीं कर रहा हूं। मैं यह कह रहा हूं कि हम भारत में हैं  और भारत में औरतों को किचन में ज्यादा देखी जाती है। उस जमाने की बात हो रही है जिस जमाने की आपकी मम्मी है। अगर आपकी मम्मी काम करती है तो आप अपने मम्मी के ऑफिस में जा करके पता कर सकते हैं।

तो अगर आपको अपनी मम्मी से मिलना है तो आप सबसे पहले अपने घर जाइए आपको अपने घर में आपकी मम्मी मिल जाएगी।

यह भी पढिए – इतिहास किसे कहते है? प्रकार, परिभाषा, महत्व, अर्थ | Itihas kise kehte hai

निष्कर्ष

 अगर आप यहां तक पढ़े हैं तो हम उम्मीद करते हैं कि आप इस आर्टिकल को ध्यान से पढ़े होंगे और यह समझ गए होंगे कि meri mummy ka kya naam hai, इस आर्टिकल में ऊपर सेक्शन है जिसमें हम यह कहे हैं कि आपकी मम्मी कहां मिल सकती है। सेक्शन में किचन शब्द के इस्तेमाल करने का मतलब है किसी भी तरह से किसी औरत को किचन से जोड़ना नीचे दिखाना नहीं है। हम बस यह बताने की कोशिश कर रहे हैं कि उस जमाने में ज्यादातर औरतें घर में रहती थी किचन में काम करती थी तो आप उनसे मिलने के लिए घर जा सकते हैं। लेकिन अगर आपकी मम्मी काम करती है तो आप ऑफिस में जाकर से उनसे मिल सकते हैं।

 तो अगर ऊपर दिए हुए सभी तरीकों का इस्तेमाल करते हैं तो आप कभी भी कहीं भी पूछेंगे जहां आपको आपकी मम्मी के नाम की जरूरत होगी तो आप फट से पता कर सकते हैं अगर आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा और इस आर्टिकल के जरिया आपको यह पता चलता है कि मेरी मम्मी का नाम क्या है तो इस आर्टिकल को शेयर करें और हमें या कमेंट करके जरूर बताएं।

यह जरूर पढिए

Leave a Comment