Nitin Gadkari Mobile Number – जाने House Address, Email ID और अन्य सम्पर्क माध्यम

Nitin Gadkari mobile number – एक भारतीय नेता और भारतीय सरकार के सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री के रूप में हम नितिन गडकरी को जानते है। इनका काम केवल सड़क परिवहन को काबू करना नहीं बल्कि देश में जल संसाधन और नदी विकास की देखरेख करना भी है। भारतीय प्रचलित राजनीतिज्ञ नितिन गडकरी का जन्म 27 मई 1957 को हुआ था। वर्तमान समय में वह भाजपा के कुछ सर्वप्रिय नेता में से एक माने जाते है जिन्होंने 26 मई 2014 को सड़क परिवहन मंत्री के रूप में अपना कार्यभार संभाला। तब से लेकर अब तक भारतीय सड़क और नदियों में विकास का स्तर देखने को मिला है। अगर आप Nitin Gadkari mobile number की तलाश कर रहे है, ताकि रास्ते में हुई आपकी परेशानी का निराकरण किया जा सके तो इसके बारे में जानकारी नीचे दी गई है।

Nitin Gadkari Mobile Number

हम आपको यह भी बता देना चाहते है कि विभिन्न पर्सनैलिटी के द्वारा नितिन गडकरी को सबसे कर्मठ और सबसे विश्वसनीय राजनेता माना गया है। इस बात को कहने में प्रचलित सक्स खान सर, डॉ दिव्याकीर्ति सर, और बहुत सारे लोग शामिल है, जिन्होंने अपने इंटरव्यू में बताया है कि भारत में नितिन गडकरी सबसे कर्मठ अविश्वसनीय नेता है जिनका कार्य हमें दिखता है। 

Nitin Gadkari Mobile Number (नितिन गडकरी)

नामनितिन गडकरी
उप नामनितिन
कार्यसड़क परिवहन मंत्रालय
पार्टीभारतीय जनता पार्टी (BJP)
डिपार्टमेंटRoad Development Department
Mobile Number+91 11-23711252
Table of Content hide
1. Nitin Gadkari Mobile Number – जाने House Address, Email ID और अन्य सम्पर्क माध्यम

Nitin Gadkari Mobile Number – जाने House Address, Email ID और अन्य सम्पर्क माध्यम

Nitin Gadkari Mobile Number House Address, Office Address, Email ID, Mobile Number, और इस तरह की बाकी जानकारी इस लेख मे दी गई है जिसे पढ़ कर आप नितिन गडकरी से संपर्क कैसे करे समझ पाएंगे। अगर आप Nitin Gadkari Whatsapp Number, Road Miniter Contact Process के बारे मे जानना है तो इस लेख मे पढे

कौन है नितिन गडकरी?

Nitin Gadkari Number

नितिन गडकरी बीजेपी पार्टी की तरफ से कार्यरत वर्तमान समय में भारतीय केंद्र मंत्रालय की तरफ से सड़क परिवहन, राजमार्ग और जल संसाधन मंत्री है। सड़क परिवहन मंत्री के रूप में पूरे भारत में सड़क को बेहतर और परिवहन स्थिति को लगातार सुधारने में भीषण काम करते हुए नजर आ रहे है।

अगर आप बीजेपी सरकार के सबसे इमानदार कर्मठ और विश्वसनीय नेता की सूची ढूंढने निकलेंगे तो उसमें आपको पहला नाम नितिन गडकरी का सुनने को मिलेगा। सालों से अलग-अलग जगह पर रोड की स्थिति खराब थी, उसमे लोगों को भारी सुधार देखने को मिला है। आज भारत के बहुत सारे जगहों पर रोड परिवहन और नदी विकास की स्थिति में बड़ा सुधार देखने को मिला है। गंगा रक्षा में भी गंगा नदी को साफ करने और उसे पहले से ज्यादा बेहतर बनाने में उम्दा काम किया गया है। नितिन गडकरी से संपर्क माध्यम के बारे में जानकर आप अपने बहुत सारे काम सरल बना सकते है उसके बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी नीचे दी गई है। 

नितिन गडकरी लघु जीवन परिचय

नितिन गडकरी का जन्म 27 मई 1957 भारत के नागपुर जिले में हुआ। बचपन से ही वे सामान्य वर्ग के परिवार से ताल्लुक रखते है। उनके पिता एक व्यापारी थे इससे उनकी रुचि भी व्यापार में हमेशा से रही है। वर्तमान समय में नितिन साहब को एक सफल राजनेता और सफल उद्यमी के रूप में जानते है। अपने व्यापारिक क्षेत्र में गडकरी के पास एक चीनी मिल, एक बायो डीजल पंप, और अन्य प्रकार के मशीन मौजूद है।

गडकरी ने 1976 में नागपुर विश्वविद्यालय से अपनी पढ़ाई पूरी की है। उसके बाद वह 23 साल की उम्र में भारतीय जनता युवा मोर्चा के अध्यक्ष बने। अपने ऊर्जावान व्यक्तित्व और सबको एकजुट करने की शक्ति की वजह से हमेशा अपने वरिष्ठ राजनेता के प्रिय बने रहे। उनके कर्मठ और बेहतरीन व्यक्तित्व की वजह से उन्हें पार्टी में आगे बढ़ने का मौका मिला और उन्होंने स्वयं को प्रचलित राजनेता के रूप में लोगों के समक्ष खड़ा किया। 2014 में सड़क परिवहन मंत्री बनने से पहले उन्होंने बीजेपी पार्टी के मुख्य अध्यक्ष और महाराष्ट्र राज्य के लोक निर्माण विभाग जैसे महत्वपूर्ण मंत्री विभागों को संभाला है।

नितिन गडकरी राजनीतिक जीवन

Nitin Gadkari politics

नितिन गडकरी का राजनीतिक जीवन बहुत ही शानदार रहा है उन्होंने बहुत ही छोटी उम्र से स्वयं को देश की सेवा के लिए राजनीतिज्ञ के रूप में सौंप दिया। 23 साल की उम्र में उन्होंने अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत भारतीय जनता युवा मोर्चा के अध्यक्ष के रूप में की थी। इसके बाद उन्होंने महाराष्ट्र के नागपुर इलाके में बहुत प्रचलिता हासिल की और 1995 से 1999 तक महाराष्ट्र के लोक निर्माण मंत्री के रूप में कार्य किया।

नितिन गडकरी के पहली बार किसी विभाग को संभालने की कला इतनी बेहतरीन थी कि हर किसी ने उन्हें बहुत पसंद किया इसके बाद 2010 से 2013 तक नितिन गडकरी भारतीय जनता पार्टी के मुख्य अध्यक्ष के रूप में सबके समक्ष बने रहे। 2014 में जब भारतीय जनता पार्टी पूर्ण बहुमत के साथ जीतकर देश में अपना एक वर्चस्व सरकार कायम किया तब 26 मई 2014 को नितिन गडकरी सड़क परिवहन मंत्री के रूप में शपथ लेते हैं और तब से लेकर आज तक उन्होंने राजमार्ग और सड़क परिवहन का बेहतरीन कार्य दिखाया है जिससे हर कोई प्रभावित हो रहा है।

Nitin Gadkari PA Contact Number

नितिन गडकरी वर्तमान समय में भारत के एक प्रतिष्ठित राजनेता है जिन से मिलने के लिए आपको अपॉइंटमेंट की आवश्यकता होगी। नितिन गडकरी पूरे दिन अलग-अलग प्रकार के कामों में व्यस्त रहते हैं इसलिए उनके पर्सनल असिस्टेंट या रोड ट्रांसपोर्ट के सेक्रेटरी से आपको बात करनी होगी। हम ऐसा कह सकते हैं कि नितिन गडकरी के नीचे सबसे गरीब अगर कोई कार्य करता है तो वह भारतीय रोड ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर का सेक्रेटरी है। 

Shri Giridhar Arame Ministry of Road Transport के secretary है। यह एक IAS अधिकारी है जिन्होंने 30 अप्रैल 2020 को MoRTH के रूप में अपना कार्यभार संभाला है और वर्तमान समय में भारतीय रोड ट्रांसपोर्ट से जुड़ी सभी प्रकार की जानकारी और निरीक्षण का कार्य नितिन गडकरी तक पहुंचाने का कार्य करते है। अगर आप नितिन गडकरी से संपर्क करना चाहते है तो आपको इनसे मिल कर अपॉइंटमेंट लेना होगा।

Shri Giridhar Arame जो Road Transport Secretary है, उनसे मिलने के लिए सबसे पहले आपको उनके कार्यालय जो कि दिल्ली में स्थित है वहां जाना होगा और वहां आप नितिन गडकरी से मिलने का अपॉइंटमेंट ले सकते हैं इसके अलावा सीधे नितिन गडकरी के ऑफिस भी जा सकते है, जिसका एड्रेस नीचे दिया गया है।

Nitin Gadkari Today’s Schedule | Nitin Gadkari Today News

जैसा कि हमने आपको बताया नितिन भारत के एक प्रतिष्ठित और रोड ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर के रूप में कार्यरत राजनेता हैं जिनका पूरा दिन बहुत ही व्यस्त होता है वर्तमान समय में उन्होंने भारत में 4 नए रोड प्रोजेक्ट को शुरू करने का बीड़ा उठाया है जिसमे वो काम कर रहे है।

Infrastructure Investment Trust (InvITs) के द्वारा निवेशकों के लिए एक Mutual Fund की तरह स्कीम शुरू की गई है जिसमें लोग अपना पैसा निवेश कर सकते हैं और उसके बाद समय के साथ जॉब रोड की प्रक्रिया सही हो जाएगी तब इससे निवेशकों को फायदा मिलेगा इस नई स्कीम में नितिन गडकरी मंगलवार से व्यस्त चल रहे हैं। नितिन गडकरी के इस नए काम के बारे में अधिक जानकारी जानने के लिए 4 Road Project News पड़े इसके अलावा निवेश प्रक्रिया जानने के लिए हमे कमेंट करे। 

नितिन गडकरी से संपर्क कैसे करें

वर्तमान समय में किसी भी व्यक्ति से संपर्क करने के लिए मोबाइल और इंटरनेट बेहतरीन जरिया बन चुका है। आज हर कोई मोबाइल का इस्तेमाल कर रहा है नितिन गडकरी मोबाइल नंबर की जानकारी के जरिए आप उनसे कभी भी बात कर सकते है। मगर हम आपको बता देना चाहते हैं कि नितिन गडकरी एक बहुत ही कर्मठ और है व्यस्त नेता है अगर वह हर किसी से बात करने लगे तो वो अपना काम समय पर नहीं कर पाएंगे। Nitin Gadkari Mobile Number की जो जानकारी नीचे दी गई है उसके जरिए आप उनके कार्यालय के किसी कर्मचारी से बात कर पाएंगे।

Jethalal Ka Whatsapp Number – जाने जेठलाल से संपर्क करने का तरीका

Nitin Gadkari mobile number

नितिन गडकरी से संपर्क करने के लिए हमने उनके कार्यालय और उनके घर का मोबाइल नंबर नीचे प्रस्तुत किया है आप अपनी सुविधा के अनुसार फोन कर सकते हैं – 

  • नितिन गडकरी कार्यालय का नंबर – 0712 – 272 7127, 272 7145
  • नितिन गडकरी नागपुर घर का नंबर +91 11-23711252, 23710121

नितिन गडकरी के घर का पता (Nitin Gadkari House Address)

जैसा कि हम सब जानते है, भाजपा पार्टी के कर्मठ नेता नितिन गडकरी का घर नागपुर में है। अगर आप नागपुर जाकर उनसे प्रत्यक्ष रुप से मिलना चाहते हैं तो नितिन गडकरी के घर का पता (Nitin Gadkari House Address) आपको मालूम होना चाहिए इसके बारे में नीचे जानकारी दी गई है – 

Adress – Upadhye Road, Mahal, Nagpur-32, At Present Residential of Plot No. 46, Hill Road, Gokulpeth, Nagpur-440010

  • Mobile –: +91 11-23711252
  • FAX: 011-23719023

नितिन गडकरी के दिल्ली कार्यलय का पता (Nitin Gadkari Delhi office Address)

नितिन गडकरी वर्तमान समय में भारत के सड़क परिवहन मंत्री के रूप में कार्य कर रहे है। इनका मुख्यालय दिल्ली में स्थित है इस वजह से अधिकतर नितिन गडकरी अपना समय दिल्ली के कार्यालय में बिताते है। अगर आप नितिन गडकरी के दिल्ली कार्यालय का पता ढूंढ रहे हैं तो नीचे हमने सड़क परिवहन मंत्रालय के मुख्यालय जो दिल्ली में स्थित है उसका पता प्रस्तुत किया है – 

Adress – 2, Motilal Nehru Place, In front of Lal Bahadur Shastri Smarak, Akbar Road, New Delhi – 110001

  • Telephone:011-23063867, 23062019
  • FAX: 011 – 23062022

नितिन गडकरी नागपुर ऑफिस ऐड्रेस (Nitin Gadkari Nagpur office Adress)

नितिन गडकरी नागपुर से है और नागपुर में भी सड़क परिवहन विभाग का ऑफिस है। अगर आप नागपुर में नितिन गडकरी के ऑफिस का पता ढूंढ रहे हैं तो – 

Adress – Gadkari Wada, Upadhye Road, Mahal, Nagpur 440 002. M. S. (India)

  • Telephone: 0712 – 272 7127, 272 7145
  • FAX: +0712 – 2272 7145

नितिन गडकरी से संपर्क (Nitin Gadkari Whatsapp Number)

Nitin Gadkari Mobile Number+91 11-23711252
सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय का नंबर0712 – 272 7127
Office AdressGadkari Wada, Upadhye Road, Mahal, Nagpur 440 002. M. S. (India)
House AddressUpadhye Road, Mahal, Nagpur-32, At Present Residential of Plot No. 46, Hill Road, Gokulpeth, Nagpur-440010

नितिन गडकरी सोशल मीडिया अकाउंट

वर्तमान समय में आप किसी भी व्यक्ति के साथ सोशल मीडिया के जरिए संपर्क कर सकते हैं नितिन गडकरी जितने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सक्रिय है, उसकी सूची नीचे दी गई है – 

Facebookhttps://www.facebook.com/nitingadkary 
Twitterhttps://twitter.com/nitin_gadkari 
InstagramClick Here
Nitin Gadkari Whatsapp Number+91 11-23711252

Nitin Gadkari mobile number से जुड़े कुछ आवश्यक प्रश्न (FAQ)

Q. नितिन गडकरी कौन है?

वर्तमान समय में भारतीय जनता पार्टी की तरफ से भारतीय सरकार के सड़क परिवहन राजमार्ग और जल संचय विभाग का नेतृत्व करने वाले सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी हैं।

Q. नितिन गडकरी का व्हाट्सएप नंबर क्या है?

नितिन गडकरी जो भारतीय सड़क परिवहन मंत्री है  उनका व्हाट्सएप नंबर – +91 11-23711252 है।

Q. नितिन गडकरी के घर का पता क्या है?

नितिन गडकरी के घर का पता Upadhye Road, Mahal, Nagpur-32, At Present Residential of Plot No. 46, Hill Road, Gokulpeth, Nagpur-440010 है।

Q. नितिन गडकरी क्या काम करते हैं?

नितिन गडकरी सड़क परिवहन मंत्री है जो भारतीय सड़क परिवहन को सुचारू बनाने के अलावा राज्य मार्ग और नदी विकास के लिए भी जिम्मेदार है।

निष्कर्ष

आज इस लेख में हमने आपको Nitin Gadkari mobile number से जुड़ी विस्तारपूर्वक जानकारी दी है। इस लेख को पढ़ने के बाद अब नितिन गडकरी कौन है और उनसे किस प्रकार संपर्क किया जा सकता है इसके बारे में समझ पाए होंगे। वर्तमान समय में भारतीय जनता पार्टी के प्रमुख नेता के रूप में हम नितिन गडकरी को जानते हैं उनके कार्यप्रणाली से प्रभावित होकर अगर आप संपर्क करना चाहते हैं और नीचे दी गई जानकारी आपको लाभदायक लगती है तो इस लेख को अपने मित्रों के साथ साझा करें साथ ही अपने सुझाव विचार या किसी भी प्रकार के प्रश्न को कमेंट में पूछना ना भूलें।

Leave a Comment